Trulli Trulli Trulli Trulli Trulli

WhatsApp ला रहा शानदार फीचर, नहीं जाना पड़ेगा चैट से बाहर

Trulli

Status Updates Chat List Feature: व्हाट्सएप (WhatsApp) पिछले काफी समय से कई नए फीचर्स पर लगातार काम कर रही है. ग्रुप से लेकर स्टेटस तक, सभी के लिए नए-नए फीचर पेश किए जा रहे हैं. अब कंपनी एक और नया फीचर लेकर आई है. मशहूर इंस्टेंट मैसेंजिग ऐप व्हाट्सएप अब Status Updates-Chat List नाम का ऐसा फीचर लेकर आई है, जो यूजर्स को चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट्स देखने की सुविधा देता है. एंड्रॉयड पर व्हाट्सऐप बीटा के कुछ लकी टेस्टर्स के लिए यह फीचर रोल आउट भी किया गया है. आइए इसके बारे में डिटेल्स में जानते हैं.

व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, चैट लिस्ट में स्टेटस अपडेट देखने की सुविधा के लिए नया फीचर्स पेश किया जा रहा है. इसका नाम Status Updates-Chat List फीचर है. यह अभी डेवलपमेंट फेज में है. हालांकि, इसे जल्द ही रिलीज कर दिया जाएगा, क्योंकि कंपनी ने कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए इसे रिलीज कर दिया गया है.

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. इसमें बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम करता है? स्क्रीनशॉट के अनुसार, जब कोई कॉन्टैक्ट नया स्टेटस अपलोड करता है तो अपडेट चैट लिस्ट के साथ दिखाई देगा. यूजर्स को स्टेटस देखने के लिए केवल कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करना है. इस फीचर के पेश होने के बाद अलग से स्टेटस सेक्शन में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर आप स्टेटस अपडेट नहीं देखते हैं और आपको यह सुविधा पसंद नहीं आती है तो इसके लिए भी समाधान पेश किया गया है. आप चाहें तो सभी स्टेटस अपडेट को म्यूट कर सकते हैं. इसके बाद वे आपको चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देंगे.

जल्द सभी के लिए होगा पेश

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने इस फीचर को कुछ लकी बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट कर दिया है. आने वाले हफ्तों में इसे और भी यूजर्स के लिए पेश किए जाने की योजना है. ध्यान दें कि यह फीचर एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर जारी किया जा रहा है, इसलिए इसे आने वाले समय में iOS के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए भी रॉलआउट किया जा सकता है.

Trulli