Trulli Trulli Trulli Trulli Trulli

जालंधरः एक्शन की तैयारी में निगम, अवैध निर्माण-कालोनियों के ……

Trulli

महानगर में नगर निगम अवैध निर्माण-कालोनियों पर कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है। शहर में हो रहे अवैध निर्माण पर कार्रवाई ना होने को लेकर निगम की काफी किरकिरी हो रही है। जिसके बाद निगम कमीश्रर दविंदर सिंह ने अवैध निर्माण-कालोनियों के पुराने चालानों की लिस्ट मांगी है। दरअसल, निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने कई साल से कार्रवाई के नाम पर जो चालान काटे हैं, उन्हें अब बाहर निकालने की तैयारी की है।

रिकार्ड रुम में दबी चालानों की फाइलों को निकालकर जांच की जाएगी कि किस चालान के तहत क्या कार्रवाई की गई है। पिछले सालों में नगर निगम ने अवैध कालोनियों और अवैध निर्माण पर कार्रवाई के नाम पर चालान काटकर खानापूर्ति की थी। अब इन चालानों को रिकार्ड रूम से बाहर निकाल कर सूची बनाई जाएगी।

निगम कमिश्नर दविंदर सिंह ने ब्रांच के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पिछले सालों के दौरान जितने भी चालान काटे गए हैं उनकी लिस्ट तैयार की जाए। जिसका भी चालान काटा गया है उसके खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई हुई है और कितना जुर्माना लगाया गया, इसकी पूरी डिटेल इसी हफ्ते उन्हें मिल जानी चाहिए। नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच में इन आदेशों से हड़कंप मचा हुआ है। यह चालान हजारों की गिनती में है और इन्हें सूचीबद्ध करने में समय लगेगा

Trulli