Trulli Trulli Trulli Trulli Trulli

सावधान रहें! फिर से पैर पसार रहा है कोरोना, 24 जुलाई तक बंद हुए सभी स्कूल

A man wearing a protective mask walks past a mural of frontline workers amidst the spread of the coronavirus disease (COVID-19), in Mumbai, India, December 21, 2020. REUTERS/Francis Mascarenhas
Trulli

Corona Update: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) एक बार फिर से पैर पसार रही है. इसके चलते मणिपुर (Manipur) ने सभी स्कूलों को 24 जुलाई तक बंद करने का एलान कर दिया है. मणिपुर सरकार ने राज्य में हाल ही में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर अगले सप्ताह तक सभी स्कूलों (Schools) को बंद रखने का आदेश दिया है. यह आधिकारिक आदेश मंगलवार को जारी किया गया. विद्यालयी शिक्षा आयुक्त एच ज्ञान प्रकाश ने कहा कि राज्य में संक्रमण दर 15 प्रतिशत के पार पहुंच गई है.

मणिपुर सरकार की ओर से इस बाबत एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों और टेस्ट पॉजिटिविटी रेट का औसत 15 फीसदी से ऊपर पहुंच गया है, जिसके चलते सभी प्राइवेट, सरकारी स्कूलों को प्रदेश में 24 जुलाई तक के लिए बंद किया जाता है.  बता दें कि मणिपुर में मंगलवार को कोरोना के 59 नए मामले सामने आए थे. वहीं सोमवार को मणिपुर में कोरोना के 47 नए मामले सामने आए थे. प्रदेश में स्वास्थ विभाग की ओर से कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 15 मरीज ठीक हुए हैं.

आदेश में क्या कहा गया?

आदेशानुसार, सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, अन्य बोर्डों से संबद्ध निजी स्कूलों को जनहित में 24 जुलाई तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए. गर्मियों की छुट्टियों के बाद कई स्कूल 16 जुलाई से खुलने वाले थे. मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने पहले कहा था कि सरकार 12 साल से कम उम्र के बच्चों के स्वास्थ्य की सुरक्षा पर चर्चा करेगी, क्योंकि मणिपुर में अभी इस आयुवर्ग के लिए कोविड-19 रोधी टीके उपलब्ध नहीं हैं.

अब तक 2120 लोगों की कोरोना से मौत

प्रदेश में कोरोना (Corona) के अभी तक कुल 66135 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमे से 57264 लोग ठीक हो चुके हैं. अभी तक प्रदेश में 2120 लोगों की कोरोना से मौत (Death) हो चुकी है, वहीं प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी दर (Positivity Rate) 15.6 फीसदी है. वहीं देश की बात करें तो देश में अभी भी कोरोना के 131043 मामले

Trulli