Trulli Trulli Trulli Trulli Trulli

मशहूर सिक्ख नेता की हत्या, हाल में उन्होंने पंजाब और महाराष्ट्र की तीर्थ यात्रा की थी

Trulli

मशहूर सिक्ख नेता की हत्या, हाल में उन्होंने पंजाब और महाराष्ट्र की तीर्थ यात्रा की थी

कैनेडा में मशहूर सिक्ख नेता रिपुदमन की गोली मारकर हत्या कर दी गई है,हत्या के कारणों का पता नहीं लगा पर एयर इंडिया बम धमाके में रिपुदमन का नाम सामने आया था जिसके बाद उनके सबूतों के आभाव के बाद बरी कर दिया गया था।

कनाडा के Surrey में सिख नेता रिपुदमन सिंह मलिक की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई. 1985 के एयर इंडिया बम धमाकों में उनका नाम चर्चा में था. मगर बाद में 2005 में उन्हें इस मामले से बरी कर दिया गया. मलिक की आज सुबह काम पर जाते वक्त वैंकूवर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. शुक्रवार सुबह साढ़े 9 बजे गोलियों की आवाज सुनाई दी. इस दौरान एक गोली रिपुदमन सिंह मलिक को लगी. उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

इस दौरान उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। मगर हत्यारों ने उन्हें काफी करीब से गोली मारी थी। खून ज्यादा बहने के कारण रिपुदमन को बचाया नहीं जा सका. घटनास्थल से एक जलती हुई कार बरामद की गई. रिपुदमन सिंह मलिक एक दशक तक भारत की काली सूची में शामिल थे। उन्हें 2020 में सिंगल एंट्री वीजा और हाल ही में 2022 में मल्टीपल वीजा प्रदान किया गया था. उन्होंने हाल में मई माह में आंध्र प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और महाराष्ट्र की तीर्थ यात्रा की थी।

Trulli