Trulli Trulli Trulli Trulli Trulli

पढ़े पंजाब के मशहूर कॉमेडियन काके शाह द्वारा की गई कबूतर बाजी का खेल…

Trulli

पढ़े पंजाब के मशहूर कॉमेडियन काके शाह द्वारा की गई कबूतर बाजी का खेल…

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान व डीजीपी ने पंजाब को नक्शा, गैंगस्टर व कबूतर बाजों से मुक्त करवाने का वादा किया था। मगर आज भी पंजाब के भोले वाले नौजवान कबूतर बाजों के चंगुल में फंसकर अपनी और मां बाप की जीवन भर की मेहनत की कमाई पूंजी गवा रहें हैं। ऐसा ही एक मामला जालंधर के नौजवान नवनीत आनंद पुत्र परवीन आनंद निवासी रस्ता मोहल्ला जिला जालंधर के साथ हुआ है, जोकि इंग्लैंड जाने के चक्कर में कबूतर बाजों के चंगुल में फंस गया। नवदीप ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि उसने इंग्लैंड जाने के लिए पंजाब के मशहूर कॉमेडियन हरविंदर सिंह उर्फ काके शाह पुत्र मेहर सिंह निवासी पंचशील एवेन्यू, दीप नगर, जालंधर कैंट को 6 लाख रुपए दिए थे, जिससे 2.30 लाख कैश और बाकी 3 लाख 70 हजार रुपये चेक के थ्रू पेमेंट की थी।
फाइनेंस का काम करने वाले नवनीत आनंद ने कहा कि उसने अपने दोस्त डीजे एवं लाइट साउंड का काम करने वाले जतिंदर वर्मा के द्वारा हरविंदर सिंह उर्फ काके शाह और उसके भाई बब्लू को कंपनी बाग चौक, जालंधर के नजदीक मिला था। इस दौरान काके शाह और उसके भाई बब्लू ने बताया था कि वे दोनों भाई मिलकर लोगों को इंग्लैंड भेजते हैं और सही तरीके से इंग्लैंड का टूरिस्ट वीजा लगवाकर देते हैं और वे दोनों इस काम में माहिर हैं। उन्होंने कहा कि दोनों भाईयों ने दावा किया था कि वे दो महीनों के अंदर कम पैसों में उसे इंग्लैंड का टूरिस्ट वीजा लगवाकर देंगे। दोनों भाईयों ने उससे 10 लाख रुपये की मांग की थी, जिसमें से 6 लाख रुपये पहले और बाकी के 4 लाख रुपये इंग्लैंड का वीजा लगने के बाद देने को कहा गया था। वह इन दोनों ठग भाईयों की बातों में आ गया और इंग्लैंड जाने के लिए तैयार हो गया। नवनीत आनंद ने कहा कि सबसे पहले 16 फरवरी 2022 को एक लाख रुपये हरविंदर सिंह उर्फ काके शाह के खाते में ट्रांसफर किए। इसके बाद इंग्लैंड से आए मेरे भाई विनीत आनंद ने 27 फरवरी 2022 को 2 लाख 70 हजार रुपये काके शाह के खाते में ट्रांसफर किए थे। इसके बाद दोनों ठग भाई 3 मार्च 2022 को मेरे घर आए और उस समय मेरा दोस्त जतिंदर वर्मा भी मेरे घर पर मौजूद था और दोनों भाई 2 लाख 30 हजार रुपये नगद लेकर गए थे। इसके साथ मेरे पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों की फोटो कापियां लेकर गए थे और मुझे जल्द ही इंग्लैंड भेजने का विश्वास भी दिलाया था। मेरे कई महीने बीत जाने के बाद भी इन दोनों भाईयों ने मेरा वीजा लगवाकर नहीं दिया। वीजा के बारे में पूछने पर दोनों भाई टाल-मलोट करने लगे। फिर मैंने इन दोंने भाईयों से अपने 6 लाख रुपये देने के लिए कहा। फिर हरविंदर सिंह ने मुझे 20 मई 2022 को 2 लाख 70 हजार का चेक दिया और कहा कि जेकर 10 दिनों के अंदर इंग्लैंड नहीं भेजा तो यह चेक बैंक में लगा देना और बाकी रकम वह जल्द वापस कर देंगे। मैंने चैक बैंक में लगाया तो बाउंस हो गया। इसके बाद 13 जून 2022 को दोबारा चेक बैंक लगाया, जोकि फिर से बाऊंस हो गया था। दोनों भाइयों हरविंदर सिंह और बबलू को पैसे वापिस देने के लिए कहा तो दोनों ने मेरे साथ गालियां निकालनी शुरू कर दी। इन दोनों भाइयों ने मेरे को विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारी है। इसलिए दोनों आरोपियों बनती कानूनी कार्यवाही की जाए।

कमिश्नरेट पुलिस के एसीपी….. ने कहा कि दोनों आरोपियों काके शाह और उसके भाई बब्लू पर बनती कार्रवाई की जाएगी।

जब हमारे संवाददाता ने कॉमेडियन हरविंदर सिंह उर्फ काके शाह से सम्पर्क करना चाहा तो उसका फोन स्विच ऑफ था। अगर वह इस संबंध में अपना पक्ष रखना चाहता है तो वह हमसे संपर्क करें और हम प्रमुखता से उसे प्रकाशित करेंगे।

Trulli