Trulli Trulli Trulli Trulli Trulli

 पंजाब – शराब ठेके में घुसी महिलाएं, जमकर तोड़फोड़, ठेके में जड़ दिया ताला

Trulli

 पंजाब – शराब ठेके में घुसी महिलाएं, जमकर तोड़फोड़, ठेके में जड़ दिया ताला

मुकेरियां। Punjab News: पंजाब के मुकेरियां से बड़ी खबर है। यहां एक गांव में शराब ठेके (Liquor Shop) के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। मुकेरियां के गांव सिंगोवाल और बंबेवाल की महिलाएं ठेके पर पहुंची। उन्होंने अंदर पड़ी बोतलें उठाकर बाहर फेंक दी। बोतलें खोलकर शराब बहा दी। इसके बाद सामान बाहर निकालकर ठेके को ताला जड़ दिया।

महिलाओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार से बदलाव की उम्मीद थी लेकिन ठेकों की ही गिनती बदलकर बढ़ गई। गांव को बर्बाद करने के लिए वह शराब ठेका नहीं खोलने देंगे। महिलाओं ने कहा कि बहन-बेटी दूध लेने या सैर करने जाती हैं तो बहुत मुश्किल होती है।

महिलाओं ने कहा कि हमें ठेका मंजूर नहीं। हम यहां ठेका नहीं खोलने देंगे। हमारा गांव पहले ही शराब से बर्बाद हो चुका। आगे कम नशा बिकता है जो यहां ठेका खोल दिया। हमारी बेटियां जाती हैं तो शराबी तंज कसते हैं। यहां तक कि गांव के सरपंच को भी इसके बारे में नहीं बताया गया।

लाइब्रेरी, डिस्पेंसरी या जिम खोलो

महिलाओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार यहां कोई लाइब्रेरी खोले तो बच्चे कुछ पढ़ेंगे। डिस्पेंसरी खोले तो लोगों को इलाज मिलेगा। कोई रोजगार देने वाला साधन खोले। यहां जिम खोल दे ताकि नौजवान कसरत कर सकें।

शराब ठेका खोल लोगों को बर्बाद क्यों किया जा रहा है?। उन्होंने सीएम भगवंत मान से मांग की कि उन्हें बदलाव के लिए वोट दिया था लेकिन ठेकों की गिनती बढ़ाई जा रही है। वह तुरंत इस ठेके को बंद कराएं।

Trulli