Trulli Trulli Trulli Trulli Trulli

जालंधर के जौहल अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज,बीती रात गर्भवती महिला की मौत, भारी हंगामा, मौके पर पहुंचे MLA शीतल अंगुराल

Trulli

Johal Hospital Jalandhar: जालंधर के रामा मंडी स्थित जौहल अस्पताल (Johal Hospital) में देर रात एक गर्भवती महिला की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ। मौके पर जालंधर वेस्ट हलके के विधायक शीतल अंगुराल (MLA Sheetal Angural) भी पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए।

जानकारी के मुताबिक बीती रात गर्भवती महिला को जौहल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। महिला की डिलीवरी वहीं हुई लेकिन परिवार को बच्चा पैदा होने पर न तो बच्चा दिखाया गया और डिलीवरी के कुछ देर बाद कहा गया कि उसकी मृत्यु हो गई है। जिसके बाद परिजनों ने वहां हंगामा किया।

शीतल अंगुराल भी मौके पर पहुंचे

इस दौरान सूचना पाकर मौके पर विधायक शीतल अंगुराल भी पहुंचे। विधायक शीतल अंगुराल ने इस मामले को लेकर बताया कि उनके पास एक रिकॉर्डिंग मौजूद है जिसमें मरीज के किसी रिश्तेदार को बताया जा रहा है कि महिला की डिलीवरी पश्चात ब्लीडिंग रुक नहीं रही थी जिसके रिसाव को रोकने के लिए अस्पताल में दूसरी सर्जरी की गई और अंततः तीसरा आपरेशन कर बच्चेदानी ही निकाल दी गई। जिसके लिए न तो परिवार से मंजूरी ली और न ही उन्हें बताया। जबकि मृत्यु होने और लाखों रुपये का बिल अदा कर शव ले जाने की बात कह दी गई।

विधायक अंगुराल ने बताया कि मृतक महिला के पति को बच्चा पैदा होने का बताया ही नहीं गया और परिवार शव लेने में मदद के लिए उनके पास आया तो उन्होंने डॉ. बीएस जौहल को फोन किया तो उन्होंने आगे से कहा कि बिल चुकाएं और शव ले जाएं। इस मामले को लेकर कमिश्नेरेट पुलिस के आला अधिकारी जसकीरत तेजा, जगमोहन सिंह, एसएचओ नवदीप व भूषण आदि मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर सम्बन्धित थाने में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ FIR-246 दर्ज कर ली है।

इस मामले को लेकर जब जौहल अस्पताल के डाक्टर बीएस जौहल का पक्ष लेने की कोशिश की गई तो, तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया। यदि अस्पताल मैनेजमेंट अपना पक्ष रखना चाहता है तो डेली संवाद उसे भी प्रमुखता से प्रकाशित करेगी।

Trulli