Trulli Trulli Trulli Trulli Trulli

जालंधरः खालिस्तानी नारे लिखने वाला आरोपी गिरफ्तार

Trulli

जालंधर महानगर से बड़ी ख़बर सामने आई है। कुछ दिन पहले सीएम मान के जालंधर दौरे के दौरान श्री देवी तालाब मंदिर के पास दीवारों पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लिखे गए थे। आज सीआइए स्टाफ की पुलिस ने ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ लिखने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि, 15 जून को श्री देवी तालाब मंदिर के पास गौशाला के सामने एक शरारती तत्व द्वारा ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ लिख दिया गया था। दीवार पर खालिस्तान लिखने वाला पटियाला के गांव गुरदित्तपुर का रहने वाला मनजीत सिंह है।

मनजीत सिंह को करनाल से किया गिरफ्तार

सीआइए स्टाफ की पुलिस ने मनजीत सिंह को करनाल से गिरफ्तार कर लिया है। मनजीत सिंह को पुलिस ने एक हफ्ते पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि इससे पहले मनजीत सिंह करनाल के स्कूल व कॉलेज की दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद लिख चुका है। पुलिस ने मनजीत से पूछताछ की तो उसने माना कि उसी ने जालंधर में ऐसा किया था। कमिश्नरेट पुलिस करनाल जेल में बंद मनजीत सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। रिमांड पर लेकर मनजीत सिंह से पूछताछ की जा रही है।

इंटरनेट मीडिया के जरिए अमेरिका आया था फोन

पुलिस के हाथ लगी सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक युवक बाइक पर आया और यह नारा लिखकर फरार हो गया था। मनजीत ने बताया था कि इस काम में उसकी मदद रेशम सिंह ने की थी। रेशम सिंह बरनाला का रहने वाला है। उसे अमेरिका के नंबर से इंटरनेट मीडिया के जरिए एक काल आई थी।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

काल करने वाले ने कहा था कि अगर वह उनके कहने पर उक्त नारे लिखेगा तो उसे डेढ़ लाख रुपए दिए जाएंगे। पुलिस को शक है कि काल करने वाले कोई ओर नहीं बल्कि सिख्स फार जस्टिस का गुरपतवंत सिंह पन्नू ही है। फिलहाल थाना- 3 की पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Trulli